सीताफल (शरीफा) के फायदे चौका देंगे आप को! Health tips Hindi,sarifa fal ke fayde

इस पोस्ट मे आप को how to improve eyesight naturally fast in Hindi और how to reduce eye number naturally in Hindi या फिर how to weight gain fast at home in Hindi इन सब के जवाब मिलेंगे.इस पोस्ट मे हम एक ऐसे फल के बारे मे बताने जा रहे है जो आप को अनेक फायदे देगा.इस पोस्ट को पढने के बाद को विश्वास नहीं होगा की एक फल इतना फायदा कैसे दे सकता है.

हेल्लो फ़्रेंड्स वेलकम to chatpetips portal.आज इस पोस्ट मे हम आपको सरीफा यानि की सीता फल खाने के फायदे बतायंगे.सलीफा के पूरे पेड़ से हमे बहुत फायदा होता है चाहे इसका बीज हो,फल हो  या फिर इसकी पत्तिया.ये हमारे लिए बहुत ही जरुरी medcine की तरह काम करता है.


इस से हमे बहुत सारे बहुत फायदे होते है.इसके रूटीन उपयोग से आप बहुत सारे परेशानी से छुटकारा पा सकते है.इसमें आयरन,बिटामिन A,विटामिन C पाया जाता है जो हमारे बॉडी के बहुत फायदा करता है.
अगर आप इसका नियमित उपयोग करते है तो आप की पाचन शक्ति बढती है,आँखों की रौशनी बढती है ,बालो का झाड़ना बी कम होता है.

अगर आप को गर्मी के टाइम जादा गर्मी लगती है या फिर जलन होती है तो आप इसका उपयोग कर सकते है.

इसमें  anti aging तत्व पाया जाता है जो हमारे बॉडी के बढती उम्र के लिए बहुत ही फायदे मंद है.

pechis treatment in hindi


अगर किसी को पेचिस हो जाता है तो उसे सरीफा के कच्चे फल को सुखा कर उसका चूरन बना कर गुनगुने पानी के साथ देने से आप की पेचिस खत्म होती है.

weight increase tips in hindi

अगर किसी को सूखे का रोग है और वह मोटा होने के लिए बहुत सारी दवाईयों खा चूका है इसके बावजूद मोटा नहीं हो रहा है.तो उनके के लिए बी सरीफा बहुत फायदेमंद है.सरीफा खाने से आप अपना वजन बड़ा सकते है.

अगर आप को कही फोड़े हो जाते हैं तो सरीफा के पत्तो को पीस कर पेस्ट बना ले और फोड़ो के ऊपर लगा दे ऐसा ३-४ बार करने से आप फोड़ो से छुटकारा पाएंगे.


Comments

Popular posts from this blog

पाइल्स का इलाज रामबाण इलाज piles treatment in hindi

इस तरह करे बात लड़की तुम्हे ऑनलाइन खोजेगी whatsapp par ladki kaise pataye hindi

बवासीर को जड़ से मिटाय piles in hindi