इन आहार को डाइट मे शामिल कर के पाये शीघ्रपतन से मुक्ति solution of early discharge problem in Hindi

इस पोस्ट मे आप को early discharge problem solution in Hindi और early discharge treatment in Hindi इसके अलावा early ejection problem solution in Hindi के बारे मे बताया गया है .इस पोस्ट को पढने के बाद आप अपने घर पर ही इस प्रॉब्लम को दूर कर सकते है.इस पोस्ट मे early discharge treatment in Hindi मे दिया गया है .

शीघ्रपतन को इंग्लिश मे premature ejaculation कहते है  और ये तब होता है जब ब इंसान तनाव मे होता है.और अगर किसी को भी शीघ्रपतन  की प्रॉब्लम होती है तो उसको ये दिक्कत बहुत जादा परेशान कर देती है.जिस  से इंसान बहुत ही परेशान हो जाता है और तनाव मे आ जाता है.एक रिसर्च से ये पता चला है की
पुरुष की उम्र और premature ejaculation मे बहुत गहरा रिश्ता है .पुरुष की उम्र के साथ -साथ शीघ्रपतन दिक्कत बढती जाती है .

इस पोस्ट मे आप को बताऊंगा की आप अपनी स्टैमिना कैसे बड़ा सकते है ?किसी भी महिला को खुशी
तब मिलती है जब उसके पार्टनर का टाइम पीरियड अच्छा होता है.सेक्स के लिए सब से जरुरी चीज़ ये है की हमारीस्टेमिना अच्छी हो अब सवाल ये उठता है की स्टेमिना कैसे आयेगी  तो आप को जादा सोचना नहीं है मेरे दोस्त आप को बस अपना खान-पान ठीक करना है.
जब हम सही भोजन लेते है,अच्छा आहार लेते है तो हमारे बॉडी के अन्दर स्पर्म  बड जाता है और जब स्पर्म
जादा होगा तो हमे सेक्स करने मे भी दिक्कत नहीं होगी .तो इस पोस्ट मे हम आप को बताने जा रहे है की आप अपने बॉडी मे स्पर्म को गाढ़ा और मोटा कैसे कर सकते है,आप को क्या खाना चाहयिए? और क्या नहीं खाना चाहयिए? और कोन से चीजों का आप को ध्यान रखना है.
किशमिश और मोनक्के

अपने स्पर्म को भरा रखने के लिए आप को किशमिश और मोनक्के का सेवन करना पड़ेगा,आप रोजाना 5 किशमिश और 3-4 मोनक्के को रात मे भिगो कर रख दे एक बात का ध्यान रखे आप को इन्हें पीतल या फिर मिटटी के बर्तन मे भिगो के रखना है .
इसको सही तरीके से रात को भिगो दीजिये  और ढक कर रख दीजिये.फिर सुबह जब ये फूल जाये तो इनका सेवन करे  रोजाना इसके सेवन से आप के बॉडी मे ब्लड बनाने की स्पीड बड जाएगी और अगर आप के शरीर ब्लड  बनेगा तो आप की बॉडी मे उतनी आसानी से स्पर्म बनेगा और आप की सेक्स लाइफ अच्छी होगी.

अश्वगंधा

यह जड़ी बूटी सदियों से पुरुषों में यौन शक्ति में सुधार के लिए उपयोग की जाती  है। अश्वगंधा पुरुषों  शीघ्रपतन को रोकता है और उनका टेंशन और तनाव कम करता है.premature ejaculation रोकने के लिए इसको सबसे अच्छा जड़ी बूटी  माना जाता है.


अश्वगंधा का सेवन करने से आपका स्पर्म गाढ़ा होता है इसलिये आप अश्वगंधा का सेवन नियमित रूप से करे.
इसक सेवन कैसे करना है मे आप को बता रहा हु आप अश्वगंधा  को अच्छी तरह से पीस लीजये और इसके बाद 1 गिलास गुनगुना दूध लीजिये और इसमें मिला कर .इसको पी जाये.अगर आप इसको मीठा करना चाहते है तो इसमें मिश्री डाले चीनी नहीं डाले.इसको आराम से पिए जल्दबाजी की कोई जरूरत नहीं है .

अब हमारा स्पर्म गाडा और विर्याकोस भर चूका है  लेकिन अगर हमे शीघ्रपतन की दिक्कत है तो हम इसे कैसे रोके इसके लिए आप को कुछ घरेलु खाने वाली चीज़े बताने जा रहा हु जिसके खाने से आप अपनी इस दिक्कत को भी दूर कर लेंगे.ऐसा बहुत सारे लडको मे देखा गया है की अगर वो जरा सा सेक्स के बारे मे सोच ले या फिर अपनी पार्टनर से सेक्स के टॉपिक पे बात कर ले तो उनका स्पर्म निकल जाता है इसको रोकने के लिए आप अवाले  का इस्तेमाल करना है
अवाले 

अवाले को अच्छे ढंग से पीस ले अब रोजाना आप 2 अवाले को सुखा का पीस ले और उसमे सहद  मिलाना होगा  सहद की 1 चम्मच  और 1 चम्मच अवाला बुक हुआ लीजये और इनको अच्छे से मिक्स कर ले इसके बाद खली पेट रोजाना सुबह एक चम्मच इसका सेवन करे और शाम को सोते वक़्त भी 1 चम्मच लीजिये इस से आपका स्पेम

 इस पोस्ट मैंने आप को ऐसे घरेलु उपाय बताए है जिन से आप  premature ejaculation की प्रॉब्लम से बच सकते है .आप को बस अपना डाइट प्लान बदलना है.अगर आप इन चीजों को अपने खान-पीन मे शामिल करेंगे तो आप के शरीर मे टेस्टोस्टेरोन की मात्रा बढेगी जिस से आप की सेक्स टाइमिंग भी बढेगी.

एस्परैगस(सतावरी)


Asparagus किसी भी पुरुष के लिए बहुत ही जरुरी है। इसके अनेक फायदे है .जिनमे से एक है की सेक्स ड्राइव को बढाता है. शतावरी  मे बहुत सारे minerals और vitamins पाये जाते है.इसमें  vitamin E प्रचुर मात्रा
मे मिलती है जो किसी भी पुरुष के हर्मोने को बढाने मे मदद करती है.

अंडे

Vitamin D  दूसरा ऐसा तत्व है जो सेक्स ड्राइव को बढाने मे मदद करता है.आप 2 अंडे रोजाना खाए इस से आप के अन्दर टेस्टोस्टेरोन  का स्तर  बढेगा और आप को शीघ्रपतन से छुटकारा मिलेगा.इसलिये आज से सोच लो सन्डे हो या फिर मंडे रोज खाओ अंडे.आप अपने नास्ते मे इसे रोजाना शामिल करे आप जल्दी ही शीघ्रपतन से छुटकारा मिलेगा और आप अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी का आनंद ले सकेंगे.

डार्क चॉकलेट


डार्क चॉकलेट भी उन चीजों मे शामिल है  जिसके सेवन से आप की सेक्स ड्राइव अच्छी होगी .डार्क चॉकलेट रक्त प्रवाह को stimulate करता है .डार्क चॉकलेट मे  L-Arginine Hcl  होता है जो बहुत ही  महत्वपूर्ण एमिनो एसिड होता है जो शरीर में हार्मोन उत्पादन को नियंत्रित करता है।डार्क चॉकलेट  आप को किसी भी स्टोर की दूकान से मिल जाएगी.
माखन फल(avocados)

एवोकाडोस  मे  vitamin c,k और B प्रचुर मात्रा मे पाया जाता है.ये विटामिन
के शरीर के महत्वपूर्ण अंगों में रक्त प्रवाह को विनियमित करने में  बहुत मदद करता है।
इसके अलावा एवोकैडो  मे प्रोटीन और फाइबर  अच्छी मात्रा मे पाया जाता है जो नेचुरल सेक्स बूस्टर  की
तरह काम करता है.

ब्लू बैरीज़

ब्लूबेरी  इन खाने वाली चीजों मे से एक है जो शीघ्रपतन  को रोकता है ,ब्लूबेरी premature ejaculation
को कम  लिए बहुत ही जरुरी है .ब्लूबेरी शरीर के अन्दर free radicals को खत्म करता है.
free radicals किसी भी पुरुष मे  शुक्राणुओं को कम करते है.

केले

केले मे bromelain नामक एंजाइम  होता है जो किसी भी पुरुष के सेक्स ड्राइव को बहुत अच्छा करता है
यह पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए बहुत ही फायदेमंद है.केला  एक ऐसा फल है जो आप को बहुत ही आसानी से मिल जायेगा और बहुत कम दाम मे मिलेगा.इसलिये आप आज से ही मूड बना ले की आप को रोजाना अपने नास्ते मे केले का सेवन करना है.

Oats(जई)

ओट्स में सेरोटोनिन होता है, यह एक ऐसा आवश्यक रसायन है जो चिंता और तनाव के स्तर को कम करने में मदद करता है।आप को ये भी बता दू की premature ejaculation सीधे  तनाव और टेंशन से जुड़ा हुआ है अगर आप को टेंशन और तनाव नहीं होगा तो आप को शीघ्रपतन  की प्रॉब्लम से भी छुटकारा मिल जायेगा.
Oats मे प्रोटीन  अच्छी मात्रा मे पाया जाता है जिससे टेस्टोस्टेरोन  का लेवल बढता है और आप का सेक्स टाइम भी बढता है

अखरोट
आप को बता दू की अखरोट का इस्तेमाल अखरोट, premature ejaculation, erectile dysfunction (सीधा होने में असफलता)के लिए सदियों से किया जा रहा है.अखरोट premature ejaculation को रोकने के लिए बहुत ही उपयोगी खाने वाला पदार्थ  है .है.अखरोट प्रोटीन और महत्वपूर्ण खनिजों में समृद्ध हैं

प्याज और लहसुन

प्याज और लहसुन दोनों मे  एलिसिन में उच्च मात्रा मे पाया जाता हैं, यह एक महत्वपूर्ण ingredientहै
जो पुरुषों में सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देता है।एलिसिन सेक्स अंग में रक्त प्रवाह को बहुत अच्छे  से नियंत्रित करता है।प्याज़ और लहसुन ये दोनों ऐसी चीज़े है जो हमारे किचेन मे हमेशा होती है बिना इनके हमारा खाना नहीं बन सकता है इसलिये आप इनका भी सेवन कर सकते है.
बादाम

बादाम मे zinc और proteins बहुत अच्छी मात्रा मे पाया जाता है.Zinc से समृद्ध खाद्य पदार्थ
premature ejaculation को जड़ से खत्म करते है.बादाम आप की premature ejaculation की प्रॉब्लम को खत्म
करने मे बहुत मदद कर सकता है.

बीन्स और मशरूम


बीन्स और मशरूम भी एक बार फिर, zinc से  समृद्ध हैं। पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढाने के लिए बीन्स प्राकृतिक इलाज  हैं।
और भी पोस्ट पढने के लिए निचे दिये हुए लिंक पे क्लिक करे 

ऐसे और भी टिप्स पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है इसके लिए इस लिंक पे क्लिक करे फेसबुक पेज लाइक

Comments

Popular posts from this blog

पाइल्स का इलाज रामबाण इलाज piles treatment in hindi

इस तरह करे बात लड़की तुम्हे ऑनलाइन खोजेगी whatsapp par ladki kaise pataye hindi

बवासीर को जड़ से मिटाय piles in hindi